• +91-9219614445
  • vastumahavastu@gmail.com

5 नम्बर वाले व्यक्ति का चरित्र

29-04-2020 Blog

5 नम्बर वाले व्यक्ति का चरित्र.

5 नम्बर वाले व्यक्ति का चरित्र

 

बुध ग्रह 5 नम्बर का प्रतिनिधित्व करते हैं। ऐसे जातक जिनका जम्न 5, 14 और 23 तारीख को हुआ हो उनका नम्बर 5 होता है। बुध के शुभ प्रभाव में होने पर जातक में निम्न गुण पाये जाते हैं-
1. कूटनीतिज्ञ
2. वकील
3. उच्च स्तरीय लेखक
4. प्रतिभाशाली
5. बुद्धिजीवी
6. गणितज्ञ
7. ज्योतिषी व 
8. व्यापारी आदि।

Learn Group Vastu Online

 

वहीं इनका अशुभ प्रभाव स्नायु, श्वास, वाणी दोष, सिरदर्द, दमा, तपेदिक आदि रोगों के रूप में दिखाई देता है।

 

5 नम्बर वाले जातक दयालु, नाजुक और प्रख्यात विचारक वाले होते हैं। वहाँ सक्रिय दिमाग हमेशा विचारों में लगे हुए हैं। वे सहज, अपनी योजनाओं मे जल्दी और अपने जीवन भर में प्यार को बदलते हैं। वे दोस्ती को बहुत आसानी से बनाते हैं लेकिन उनके अस्थिर प्रकृत के कारण उनकी दोस्ती लम्बे समय तक नहीं रहती। 

 

वे स्वभाव से सहज हैं और आसानी से शब्दों को समझते हैं या दूसरों के परिप्रेक्ष्य को समझते हैं। वे आसानी से अनुकूलनीय हैं और उनके परिवारों से जुड़े हैं वे प्रकृति से यात्रा करते हैं और खर्च करते हैं। वे स्वतंत्र, स्वनिर्मित और भाग्यशाली हैं वे अपने बुढ़ापे को शांति और सद्भाव में बिताते हैं। 

 

वे अपने स्वास्थ्य के बारे में बहुत सावधानी रखते हैं और जीवन में हुये नुकसान के लिए पछतावा नहीं करते और अपने जीवन का भरपूर आनन्द लते है। यह धार्मिक और पारम्परिक धारणाओं में विश्वास रखते हैं लेकिन किसी भी प्रकार के उपदेश पसंद नहीं करते हैं।

 

इनके कुछ खास बातें-

  • आप पर शासन करने वाला ग्रह बुध है।
  • आपके पास दूसरों को आसानी से प्रभावित करने की क्षमता है। 
  • आपके व्यवसाय और नौकरी में सफलता और प्रगति के लिए, उत्तर-पूर्व और उत्तर-पश्चिम की दिशाएं आपके अनुकूल होंगी। दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम की दिशाएं आपके अनुकूल नहीं होंगी।
  • ज्वेलरी, घड़ी और घड़ी, रेडीमेड कपड़े, प्रकाशन और लेखन सामग्री आदि के व्यवसाय में आप सफल हो सकते हैं।
  • यदि आप 21 मई से 23 जून के बीच या 21 अगस्त से 23 सितंबर के बीच पैदा हुए हैं, तो आप विशेष रूप से बुध से प्रभावित होंगे। उस मामले में आप बहुत भाग्यशाली होंगे और लॉटरी के माध्यम से अप्रत्याशित रूप से बहुत सारी संपत्ति अर्जित करेंगे।
  • हर साल अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर के महीनों के दौरान, अपने स्वास्थ्य और अनावश्यक खर्चों का विशेष ध्यान रखें।
  • आपके अनुकूल रंग सफेद, हल्का भूरा, हरा या कोई भी हल्का रंग है। दुर्घटनाओं से बचने के लिए आपको कार और उपरोक्त रंगों के दो पहिया वाहनों को प्राथमिकता देनी चाहिए। आपको इन रंगों के कपड़ों को पसंद करना चाहिए और अपनी जेब में उसी रंग के रूमाल, पेन रखना चाहिए।
  • लाल रंग का उपयोग न करें,।
  • 21 मई से 20 जून तक और 21 अगस्त से 20 सितंबर तक की अवधि आपके लिए समृद्धि और सौभाग्य लाती है। आपके लिए अनुकूल तिथियां 1,3,5, 7, 8, 10, 12, 14, 16, 20, 21, 23 और 25 हैं। और विशेष रूप से यदि वे सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को पड़ती हैं। आपको इन दिनों अपने सभी महत्वपूर्ण कार्य करने की सलाह दी जाती है।
  • आपके जीवन का आपका भाग्यशाली वर्ष 14, 23, 32, 41, 50, 59, 68 और 77 वां होगा।
  • अपने भाग्य और अच्छे स्वास्थ्य के लिए सोने की अंगूठी में पन्ना (पन्ना) पहनें। आप चांदी की अंगूठी में मरकत (फिरोजा) भी पहन सकते हैं।

 

VMV Vastu Maha Vastu
4, Rama Market, Garh Road, Meerut
9219614445, 9219618699, 9568964080
vastumahavastu@gmail.com
www.vastumahavastu.co.in
 
अधिक टिप्स व जानकारी के लिये हमारा यूटयूब चैनल और ब्लाग विजिट करें
youtube.com/c/VMVvastumahavastu
vastumahavastu.co.in/blog.php

 

#vmv #vmvvastumahavastu #numerology #5number

all comments

Leave a reply

Logo

free counter

our services

quick links

get in touch