• +91-9219614445
  • vastumahavastu@gmail.com

सामान्य पढ़ाई हेतू वास्तु टिप्स

9-9-2020 Blog

सामान्य पढ़ाई हेतू वास्तु टिप्स .

सामान्य पढ़ाई हेतू वास्तु टिप्स 

आपके बच्चे पढ़ाई में आगे रहें ऐसा सब सोचते हैं और यथासम्भव उसके लिये प्रयास भी करते हैं। बच्चों की अच्छी शिक्षा हेतू अच्छे स्कूल में दाखिला करवाते हैं और अच्छी कोचिंग सेन्टर में भी पढ़ने के लिये भेजते हैं। परन्तु फिर भी कहीं कुछ कमी रह जाती है जिस कारण बच्चे पढ़ाई में पिछड़ जाते हैं। स्कूल, टीचर, कोचिंग के अतिरिक्त भी यदि आप वास्तु का ध्यान रखते हैं तो आपके बच्चों को पढ़ाई करने और आगे बढ़ने में मदद मिलती है।

NEW Batch Starting 5 October 2020 - Join Group Online Vastu Course

(A Complete Course of Vastu Shastra)

बच्चों की पढ़ाई का कमरा पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम दिशा में बनाना चाहिये क्योंकि यहाँ के देवता सुग्रीव हैं, यहाँ बैठकर पढ़ने से बच्चों में अच्छी कौशलता बढ़ती है। यदि आपके घर में इतनी जगह न हो तो कम से कम बच्चों के पढ़ने की टेबल को इस दिशा में लगाये या पढ़ाई करते समय बैठने की जगह इस दिशा में बनायें। इस दिशा में बैठकर पढ़ाई करने से बच्चों को सकारात्मक ऊर्जा मिलती रहती है। एक छोटी से अल्मारी की भी व्यवस्था करें जिसमें वे अपनी पाठ्य सामग्री जैसे- कॉपी, किताब, स्टेशनरी आदि रख सकें। 
 

यह छोटे से वास्तु उपाय अपनाकर आप अपने जीवन में बच्चों के लिये अच्छी पढ़ाई की व्यवस्था कर सकते हैं, ऐसी व्यवस्था करने से आपके बच्चे स्वतः ही मन लगाकर पढ़ाई करेंगे और अच्छे नम्बरों से उत्तीर्ण होते हैं।
 

यह पोस्ट आपको कैसी लगी कमन्ट करके बतायें, और साथ ही शेयर अवश्य करें ताकि और लोग भी इसका लाभ उठा सकें। यदि आप वास्तु से जुड़ी किसी अन्य विषय पर जानकारी चाहते हैं तो कमन्ट करके बतायें।

 

VMV Vastu Maha Vastu

4, Rama Market, Garh Road, Meerut
9219614445, 9219618699, 9568964080
vastumahavastu@gmail.com
www.vastumahavastu.co.in
Learn Group Vastu Online

#vmvvastumahavastu #vastuforstudy

all comments

Leave a reply

Logo

free counter

our services

quick links

get in touch