• +91-9219614445
  • vastumahavastu@gmail.com

गेस्ट रूम के लिये वास्तु

25-9-20 Blog

गेस्ट रूम के लिये वास्तु .

गेस्ट रूम के लिये वास्तु

 

    जब भी हमारे यहाँ कोई मेहमान आते हैं तो घर में एक खुशनुमा माहौल हो जाता है, मेहमान के द्वारा हमारे घर में चहल-पहल एक रौनक हो जाती है। मेहमान हमारे लिये बाहरी दुनिया से आया खास व्यक्ति होता है जिसके सेवा भाव के लिये हम यथासम्भव अच्छी व्यवस्था करते हैं, बातचीत करते हैं। मेहमान किसी के भी यहाँ कम समय के लिये रूकने आते हैं जिससे हमारा आने वाले मेहमान के साथ अच्छा व्यवहार बना रहे और जितने दिन वह हमारे यहाँ रूके उनको किसी भी तरह की परेशानी न हो या अगर वह किसी खास उददेश्य से आपके यहाँ आते हैं वह पूरा हो।

 

    इसके अतिरिक्त कुछ मेहमान ऐसे भी होते हैं जो हमारी इच्छा के विपरीत महीनों टिके रहते हैं, ऐसे मेहमान से सभी लोग दूर रहना चाहेंगे। जब गेस्ट रूम को गलत दिशा में बना दिया जाता है तब उसका प्रभाव ऐसा होता है कि गेस्ट काफी दिनों तक आपके घर में रूके रहते हैं।

 

    इसलिये गेस्ट रूम को सही दिशा में बनाना चाहिये जिससे आपको मेहमान खुशनुमा रहते हुये आपके यहाँ समय बिताये, अपने उददेश्य को पूरा करते हुये उचित समय ठहरकर आपके घर से जाये और आपका जुड़ाव बाहरी दुनिया से सही सन्तुलन में बना रहे।

NEW Batch Starting 5 October 2020 - Join Group Online Vastu Course (A Complete Course of Vastu Shastra)

    
    पूर्व-उत्तर-पूर्व जोकि मनोरंजन से जुड़ी दिशा होती है इस दिशा में गेस्ट रूम बनाना बहुत अच्छा होता है, इस दिशा में गेस्ट रूम बनाने से मेहमान के साथ आपके रिश्ते अच्छे बने रहते हैं और जितने दिन मेहमान आपके यहाँ रूकते हैं वे आनन्दित रहते हैं, अपने आपको तरोताजा महसूस करते हुये अच्छी तरह वे आपके यहाँ समय व्यतीत करते हैं। ऐसा इसलिये होता है कि पूर्व-उत्तर-दिशा मनोरंजन और रचनात्मक कार्यों से जुड़ी होती है इसलिये जब भी यहाँ कोई मेहमान ठहरता है वह चिन्तामुक्त हो जाता है और फन यानि मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियों में शमिल रहते हुये आपको और खुद को आनन्दित करता रहता है।

 

    इसी तरह की अन्य वास्तु टिप्स के लिये जुड़े रहें वी-एम-वी- ब्लाग से, वास्तु से जुड़ी अन्य किसी विषय में जानकारी के लिये कमन्ट बाक्स में टाईप करें। साथ ही इस पोस्ट को शेयर, पोस्ट, कमेन्ट, लाईक करना न भूलें।

 

VMV Vastu Maha Vastu

4, Rama Market, Garh Road, Meerut
9219614445, 9219618699, 9568964080
vastumahavastu@gmail.com
www.vastumahavastu.co.in
Learn Group Vastu Online

#vmvvastumahavastu #onlinevastucourseinhindiandenglish #vastuforguest

all comments

Leave a reply

Logo

free counter

our services

quick links

get in touch