• +91-9219614445
  • vastumahavastu@gmail.com

पूर्व दिशा में ईन्वर्टर का प्रभाव

11-10-20 Blog

पूर्व दिशा में ईन्वर्टर का प्रभाव .

पूर्व दिशा में ईन्वर्टर का प्रभाव

 

सामान्य जीवन में ईन्वर्टर क्या है, क्योंकि ईन्वर्टर पावर फेल होते ही तुरन्त पावर बैकअप देता है, इस तरह से सामान्य जीवन में ईन्वर्टर एक सपोर्ट के रूप में काम करता है। यह सपोर्ट के रूप में कार्य करता है इसलिये इसको सपोर्ट की दिशा में रखना अच्छा होता है। दिशा के साथ-साथ ईन्वर्टर के रंग का भी भवन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है। परन्तु यदि इन्वर्टर को विपरीत दिशा में रख दिया जाये तो यह भवन में निवास करने वाले सदस्यों के लिये परेशानी उत्पन्न कर देता है।

 

इस पोस्ट के माध्यम से हम समझेंगे कि पूर्व दिशा में ईन्वर्टर रखने का क्या प्रभाव है- पूर्व दिशा का क्या गुण है यह तो आप सभी जानते ही हैं, फिर भी जो लोग नये हैं उनके लिये मैं फिर से बता देता हूँ। पूर्व दिशा सामाजिक रिश्तों की दिशा होती है, यह दिशा यदि सन्तुलन में है तो आपके सामाजिक रिश्ते अच्छे बने रहते हैं और सामाजिक स्तर पर आपकी प्रतिष्ठा अच्छी होती रहती है।

 

पूर्व दिशा में रखा गया ईन्वर्टर एक प्रतिकूल गतिविधि है, इस दिशा में यदि ईन्वर्टर लगाया जाता है तो यह पूरी तरह से आपके सामाजिक रिश्तों को प्रभावित करते हुये सामाजिक रिश्तों व प्रतिष्ठा को खराब कर देता है। इसलिये इस दिशा में ईन्वर्टर लगाना पूर्णतया गलत है, इस दिशा में ईन्वर्टर नही लगाना चाहिये।

 

वास्तु से जुड़ी अन्य कोई जानकारी के लिये कमेन्ट पोस्ट करें और इस पोस्ट शेयर अवश्य करें।

 

#VMVVastuMahaVastu #EastDirectionVastu #InverterVastu

VMV Vastu Maha Vastu

Office: 4, Rama Market, Garh Road, Meerut - 250002 (U.P.)

Enquiry - 9219614445, 9219618699, 8868880884, 9568964080

Email: vastumahavastu@gmail.comOfficial Website: www.vastumahavastu.co.in

Course Landing Page : Group Online Vastu Course

all comments

Leave a reply

Logo

free counter

our services

quick links

get in touch