• +91-9219614445
  • vastumahavastu@gmail.com

विंड चाइम्स रैमेडी का वास्तु शास्त्र अनुसार उपयोग उत्तर दिशा

9-8-21 Blog

विंड चाइम्स रैमेडी का वास्तु शास्त्र अनुसार उपयोग उत्तर दिशा .

विंड चाइम्स रैमेडी का वास्तु शास्त्र अनुसार उपयोग

 

उत्तर दिशा - इस पोस्ट के माध्यम से हम बतायेंगे कि उत्तर दिशा में लगाई गईं पवन घंटियाँ लगाकर किस तरह का फायदा लिया जा सकता है। विन्ड चाईम यानि पवन घंटियाँ भवन में सकारात्मक ऊर्जाओं को आकर्षित करने का एक आसान और प्रभाव उपाय हो सकता है।

विन्ड चाईम्स वैसे तो यह एक साधारण पवन घंटियाँ हैं परन्तु वास्तु शास्त्र में यह एक रैमेडी है जिसको घर अथवा कार्यालय में लगाने से यह सकारात्मक ऊर्जाओं को आकर्षित करती हैं, अलग - अलग दिशाओं में पवन घंटियाँ लगाने का इनका अलग-अलग प्रभाव पड़ता है। परन्तु ऐसे ही कोई भी पवन घंटी किसी भी दिशा में नही लगानी चाहिये अन्यथा यह लाभ की जगह हानि पहुँचा सकती हैं। प्रत्येक दिशा के लिये एक अनुकूल धातु होती है उस धातु की पवन घंटी लगायेंगे तो ज्यादा लाभ होगा। छड़ों की संख्या का भी अपना महत्व होता है, छड़ों की संख्या का सही निर्धारण फायदा देता है। 

उत्तर दिशा का स्वामित्व कुबेर देवता के द्वारा किया जाता है जिनकी अनुकूल धातु एल्यूमीनियम होती है। एल्यूमीनियम एक चमकीली धातु होती है इस तरह से एल्यूमीनियम छड़ों से युक्त पवन घंटी उत्तर दिशा में लगानी शुभ होती है। उत्तर दिशा का नम्बर होता है 5। अतः एल्यूमीनियम धातु से बनी 5 छड़ों वाली पवन घंटी उत्तर दिशा में लगाने से यह भवन में सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है और भवन निवासियों के लिये धन अर्जन हेतू अवसरों में वृद्धि करती है।

वास्तु से सम्बन्धित किसी अन्य जानकारी के लिये कमेन्ट बाक्स में पोस्ट करें। यदि आप हमारे द्वारा दी जाने वाली टिप्स से किसी भी रूप में लाभान्वित हो रहे हैं तो हमारे वास्तु महा वास्तु के गूगल पेज पर सकारात्मक रिव्यू व रेटिंग अवश्य दें। रिव्यू / रेटिंग डालने के लिये इस लिंक को ओपन करें https://g.page/r/CeO9z36L-ucqEBA

 

#VMVVastuMahaVastu #TrendingatVMV #Meerut #VastuTipsforWindChime

VMV Vastu Maha Vastu

Office: 4, Rama Market, Garh Road, Meerut - 250002 (U.P.)

Enquiry - 9219614445, 8868880884, 8979914481, 9219618699

Email: vastumahavastu@gmail.comOfficial Website: www.vastumahavastu.co.in

Course Landing Page : Group Online Vastu Course

 

all comments

Leave a reply

Logo

free counter

our services

quick links

get in touch