• +91-9219614445
  • vastumahavastu@gmail.com

How to Run a Factory Profitably with Vastu | Vastu Maha Vastu

वास्तु के अनुसार अपनी फैक्ट्री को फायदे में कैसे चलायें? Blog

How to Run a Factory Profitably with Vastu | Vastu Maha Vastu.

वास्तु के अनुसार अपनी फैक्ट्री को फायदे में कैसे चलायें?

आज हम यहाँ छपाई फैक्ट्री पर बात करेंगे, यह फैक्ट्री छोटी या बड़ी बनाई जा सकती है। एक फैक्ट्री में क्या-क्या जरूरतें होती हैं एक आफिस, प्राडक्शन रूम, मार्केटिंग टीम या कान्फ्रैन्स रूम, वेस्ट वाटर मैनेजेमैन्ट या एस.टी.पी. प्लान्ट, स्टाफ क्वार्टर, मशीन रूम, स्टेशनरी, वाटर स्टोरेज आदि।
तो सबसे पहले हम बात करते हैं आफिस के बारे में फैक्ट्री में आपका आफिस कहाँ होना चाहिये, फैक्ट्री में आपका आफिस दक्षिण-पश्चिम में होना चाहिये। इस दिशा में अपना आफिस बनाने के बाद आपको अपने बैठने का स्थान दक्षिण दिशा में बनाना होता है। दक्षिण-पश्चिम, जैसा कि यह दिशा कौशलता और सम्बन्धें से जुड़ी है और एक फैक्ट्री चलाने के लिये आपको इन्ही दोनों की जरूरत होती है। इस दिशा में आफिस होने से आपकी कौशलता और सम्बन्धें में कुशलता आती रहती है जिसके फलस्वरूप आप अपनी फैक्ट्री में आर्डर सम्बन्ध्ी सही निर्णय सही समय पर ले पाते हैं। और रिश्तों में सुधार आने से आपके स्टाफ के साथ सम्बन्ध अच्छे होते हैं जिससे आपकी फैक्ट्री में प्राडक्शन सम्बन्धी समस्या नहीं होती है।
और एक फैक्ट्री चलाने के लिये आपको यही दो चीजें चाहिये होती हैं एक आर्डर और दसरा प्राडक्शन, इस दिशा में बैठने से आपके ये दोनों ध्येय सिद्ध होते हैं। ऐसा नहीं है कि आपमें कौशलता या सम्बन्धों का ज्ञान नहीं है, परन्तु जैसा कि वास्तु में हर आब्जैक्ट के लिये पहले से ही जगह निर्धरित है और यदि आप उस निर्धारित जगह पर वह कार्य करते हैं तो आपका वह ज्ञान और भी ज्यादा बढ़ जाता है अन्यथा दसरी विपरीत दिशा में बैठने से आपको वह ज्ञान खत्म भी हो जाता है।

 

For Vastu Consultancy Contact:-

Vastu Maha Vastu

9219614445, 9568964080, 9219618699

http://vastumahavastu.co.in

vastumahavastu@gmail.com

all comments

Leave a reply

Logo

free counter

our services

quick links

get in touch